माओवादियों ने ओडिशा के आवाम से चुनाव बहिष्कार की अपील की

0
48

भुवनेश्वर। प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने ओडिशा में लोगों से चुनाव का बहिष्कार करने का आह्वान किया। माओवादियों ने कंधमाल जिले के ग्रामीण क्षेत्र में हाथ से लिखे पोस्टर बैनर भी लगाए हैं।  माओवादियों के पोस्टर परपनागा गांव, बालीगुडा ब्लाक में पाए गए। इनमें बहिष्कार की बात लिखी गयी थी। बाघौना ब्लाक में भी पोस्टर पाए गए।

माओवादियों ने हर चुनाव में बहिष्कार का कॉल दिया। माओ प्रभावित इलाकों में सुरक्षा बलों की गश्त बढ़ा दी गयी है। माओवादी नेताओं ने बीजेडी, कांग्रेस और बीजेपी को शत्रु करार दिया। बांसधारा,-घुमुसर-नागबलि प्रभाग में सक्रिय माओवादी चुनाव बहिष्कार के लिए प्रचार रणनीति बना रहे हैं।

माओवादी नेताओं ने ओडिशा की बीजेडी सरकार पर राज्य के गरीबों, दलितों और आदिवासियों का शोषण करने और उनके जल जंगल और जमीन और खनिज संपदा को छीनकर पूंजीपतियों को सौंपने का आरोप लगाया है। जनता को सत्तारूढ़ पार्टी का तख्ता पलट कर देना चाहिए। पुलिस इन पोस्टरों को जब्त कर रही है। मालूम हो कि ओडिशा के सीमावर्ती जिले माओ प्रभावित हैं। ओडिशा की 21 लोकसभा और 147 विधानसभा सीटों पर चार चरणों में मतदान होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here