महागठबंधनः बिहार में सीट बंटवारे पर फैसला गुरुवार को!

0
95

पटना (चुनाव डेस्क)। बिहार में सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन में कवायद जारी है। आज दिल्ली में बैठक जारी है। उम्मीद है कि गुरुवार को अंतिम फैसला सामने आ सकता है। घटक दलोंका मानना है कि सीट बंटवारे को लेकर कहीं कोई मतभेद नहीं है। दलों की कोशिश होती है कि ज्यादा से ज्यादा सीटें उनके हिस्से में आ जाएं।
कांग्रेस का कहना है कि सीट बंटवारे में कहीं कोई रुकावट नहीं है।उन्होंने कहा कि सभी दल चाहते हैं कि अधिक सीटों पर चुनाव लड़ें।इसका मतलब सीट बंटवारे में रुकावट नहीं माना जाना चाहिए। रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा बैठक में भाग लेने रवाना होने से पूर्व मीडिया से मिले और प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले नागमणि के आरोपों की सफाई दी।नागमणि ने आरोप लगाए थे कि कुशवाहा ने नौ करोड़ में पार्टी का टिकट बेचा है। महागठबंधन की बैठक से पूर्व ही आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पहले ही से दिल्ली में हैं।कांग्रेस कार्यसमिति बैठक के बाद पार्टी के प्रदेश प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, अमद पटेल और अन्य नेता भी बैठक में शरीक हुए।

बता दें कि कांग्रेस की बढ़ी महात्वाकांक्षाओं से सीट शेयरिंग में बनी अड़चनों पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव बिफरे और पार्टी को चार दिनों का अल्टीमेटम दिया था।इसके बाद ही बैठक कर फाइनल टच देने की कवायद शुरु हुई।संभव है,सीटों के फाइनल बंटवारे के बाद नेताओं की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ भी मुलाकात हो और अंतिम मुहर लगने के बाद औपचारिक रूप से सीट शेयरिंग की गुरुवार को घोषणा की जा सके।
इस बीच महागठबंधन से बात नहीं बनने पर भाकपा माले ने सूबे की छह लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने का एकतरफा ऐलान कर दितया।बसपा ने भी सभी चालीस सीटों पर उम्मीदवार उतारने की पहले ही घोषणा कर रखी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here