भारी बारिश व तूफान, वज्रपात से चार की मौत

0
19

भुवनेश्वर 12 अगस्त। ओडिशा में एक बार फिर झमाझम बारिश और आंधी तूफान शुरू हो गया है। राज्य के 14 जिलों में बारिश से जनजीवन प्रभावित रहा। खबर लिखने तक बारिश जारी थी। मौसम विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय के अनुसार यह सिलसिला सोमवार को भी जारी रह सकता है। कटक में वज्रपात से चार लोगों की मौत हो गयी जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। धान के खेत पर काम कर रहे तिगिरिया नामक गांव में तीन किसानों की मौत हो गयी। ये किसान बुआई कर रहे थे। मृतकों के नाम हाटमल के कबी बल, बिंधामिना के संजय बेहरा और श्यामपुर के निला बेहरा हैं। अटगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में घायल व्यक्ति को भरती कराया गया। जगतसिंह पुर के बाथल गांव के दुष्मंत राउत की उस समय वज्रपात से मौत हो गयी जब पशुओं को लेकर लौट रहा था। मौसम विभाग ने 14 जिलों में बारिश और वज्रपात की संभावना व्यक्त की है।
खोरदा, भुवनेश्वर, कटक, जगतसिंहपुर, पारादीप, भद्रक, बालासोर, मयुरभंज, गंजाम, गजपति, पुरी, रायगढ़ा, नयागढ़, कंधमाल, जाजपुर व केंद्रपाड़ा में जमकर बारिश हुई। तूफान, बारिश के साथ ही बिजली कड़कने व गिरने की भी घटनाएं प्रकाश में आई हैं। रायगढ़ मे मिट्टी का तटबंध टूटने से पानी चारो ओर बहने लगे। रविवार को 2.15 बजे से 6.15 बजे शाम तक मौसम बारिश वाला रहा।
दूसरी ओर उत्तरी ओडिशा और दक्षिण पश्चिम ओडिशा के जिलों के तटीय इलाकों में मौसम खराब रहा। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटों तक मौसम खराब रहेगा। तटीय इलाकों में इसका असर ज्यादा दिखायी देगा। मछुआरों को चेतावनी दी गयी है कि इस मौसम में वे समुद्र में न जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here