बीजेडी छोड़ने वालों को मिल रहा है बीजेपी में ठौर

0
116

भुवनेश्वर। बीजेडी छोड़कर जाने वालों को बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) हाथोंहाथ ले रही है। नवरंगपुर संसदीय सीट से 2014 में सांसद निर्वाचित हुए बलभद्र माझी के इस्तीफे के बाद नीलगिरि से बीजेडी विधायक सुकांत कुमार नायक ने बीजेडी से इस्तीफा दे दिया। इन दोनों के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा है।

विधायक ने बीजेडी में अपमान और उपेक्षा के कारण घुटन की बात कही है। दूसरी बलंगीर और मयुरभंज से बीजेपी और कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बीजेडी की सदस्यता ली। खबर है कि बीजेपी से इस्तीफा दे चुके पूर्व विधायक दिलीप राय भी शीघ्र ही बीजेडी ज्वाइन कर सकते हैं। विजय महापात्र के भी बीजेडी जाने की चर्चा है। अभी गुरुवार को ही पूर्व मंत्री दामोदर राउत ने दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। पूर्व सांसद बैजयंत पंडा ने हाल ही में बीजेपी की सदस्यता ली है। उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद पर नामित किया गया है।

बीजेडी छोड़ने वाले एमएलए सुकांत नायक

उधर बीजेडी ने सात लोकसभा क्षेत्रों में महिलाओं को टिकट देने की घोषणा करके उन नेताओं को हाशिये पर डाल दिया जिनकी पकड़ बतायी जाती है। इसके अलावा खबर है कि पांच सांसदों के टिकट काटे जा सकते हैं। शुक्रवार को दिल्ली से लौटने पर पूर्व मंत्री दामोदर राउत का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर कर स्वागत किया। भुवनेश्वर में रोड शो किया गया।