बलंगीर में मोदी की जनसभा आज, देंगे विकास की सौगातें

0
59

बलंगीर। राज्य के विकास के साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने व जनता में एनडीए सरकार की उपलब्धियां गिनाने बीजेपी के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल ओडिशा के बलांगीर के दौरे पर रहेंगे। वह कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। बलंगीर जिले में उनकी जनसभा रेलवे स्टेशन ग्राउंड में 11 बजे पूर्वान्ह होगी। पिछली दो जनसभाओं खोरदा और बारीपदा में मोदी ओडिशा में बीजेडी सरकार के प्रति नरम रहे। अबकी उनके तेवर वैसे ही रहेंगे या आक्रामक, मंगलवार को उनके भाषण से पता चलेगा। कांग्रेस के प्रति मोदी बेहद आक्रामक हैं। खंडित जनादेश मिलने की सूरत में चुनाव बाद गठजोड़ को ध्यान में रखते हुए वह पटनायक सरकार के प्रति थोड़ा नरमी बरत सकते हैं।

मोदी झारसुगुड़ा स्थित मल्टी-मोडल लॉजिस्टिक्स पार्क (एमएमएलपी) को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। बलांगीर और बिचुपली के बीच नई रेल लाइन का उद्घाटन भी किया जाएगा। इन परियोजनाओं से ओडिशा के तटीय एवं पश्चिमी क्षेत्रों में बुनियादी ढांचागत विकास, कनेक्टिविटी और ‘कारोबार में सुगमता’ को बढ़ावा मिलेगा। प्रधानमंत्री झारसुगुड़ा स्थित मल्टी-मोडल लॉजिस्टिक्स पार्क (एमएमएलपी) के साथ-साथ अन्य विकास परियोजनाओं को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री बलांगीर और बिचुपली के बीच नई रेल लाइन का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा, प्रधानमंत्री सोनपुर स्थित केंद्रीय विद्यालय के स्थायी भवन की आधारशिला भी रखेंगे।

झारसुगुड़ा स्थित मल्टी-मोडल लॉजिस्टिक्स पार्क (एमएमएलपी) का निर्माण 100 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। इस पार्क से निजी माल ढुलाई सहित आयात-निर्यात (एक्जिम) और घरेलू कार्गो में भी सुविधा होगी। एमएमएलपी हावड़ा-मुम्बई के निकट अवस्थित है जो झारसुगुड़ा रेल लाइन से 5 किलोमीटर दूर है।

इस यूनिट के निकट ही इस्पात, सीमेन्ट और कागज (पेपर) जैसे महत्वपूर्ण उद्योग अवस्थित हैं जो इस सुविधा से लाभान्वित होंगे। मल्टी-मोडल लॉजिस्टिक्स पार्क (एमएमएलपी) की बदौलत ओडिशा में झारसुगुड़ा एक प्रमुख लॉजिस्टिक केन्द्र (हब) के रूप में स्थापित होगा और इसके साथ ही राज्य में ‘कारोबार में सुगमता’ को काफी बढ़ावा मिलेगा। इसके अलावा 15 किलोमीटर लम्बी बलांगीर-बिचुपली नई रेल लाइन ओडिशा के तटीय क्षेत्र को पश्चिमी ओडिशा से कनेक्ट करेगी जिससे पूरे राज्य में विकास साथ-साथ होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here