पूर्व जज ने ओडिशा सरकार को ललकारा, मुझे जेल भेजो तो जानें

0
33

भुवनेश्वर। सुप्रीमकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काट्जू ने ओडिशा सरकार को चुनौती दी है कि जिस तरह पत्रकार स्तंभकार अभिजीत अय्यर मित्रा को 43 दिन तक जेल में रखा गया है, उसी तरह उन्हें भी जेल भेजेगी ओडिशा सरकार? उल्लेखनीय है कि उन्होंने भी अभिजीत की तरह ही ओडिया लोगों पर टिप्पणी की थी। विरोध होने पर अपनी टिप्पणी वापस ले ली थी।

उन्होंने तो भी वही अपराध किया था जो अय्यर ने किया। काट्जू कहते हैं कि उन्हें भी 43 दिन तक जेल में रखें। उनका कहना है कि जिस तरह का जोक अय्यर का था वैसा ही मेरा भी तो था। उन्होंने भी ओडिया लोगों की हंसी उड़ायी थी।

उन्होंने फेसबुक और ट्वीटर में कुछ ऐसी ही पोस्ट डाली है। तो मुझे कब जेल भेजा जाएगा। जैसे अभिजीत ने माफी मांग ली थी तो मैने भी मांग ली थी। ऐसे उसे जेल भेजा गया तो मुझे भी भेजो। जस्टिस काट्जू ने 10 अक्टूबर 2016 को सोशल मीडिाय में ओडिया लोगों का मजाक उड़ाया था।

ओडिशावासियों और सरकार पर जस्टिस काट्जू की यह दूसरी बार टिप्पणी है। इससे पहले अभिजीत अय्यर की अभद्र अपमानजनक टिप्पणी को लेकर उन पर केस चला और वो जेल भी भेजे गए थे। उन्हें गुरुवार को रिहा किया गया था। उनके पक्ष में सोशल मीडिया में अभियान चलाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here