पाकिस्तानी भक्त बोले, जय जगन्नाथ, सियालकोट में भी है जगन्नाथ मंदिर

0
178
18/10/2009 - BHUBANESWAR: Devotees thronged Jagannath temple in large numbers and invoked their forefathers by burning jute sticks on the occasion of Diwali in Puri - Express Photo. [Orissa, Festival, Diwali, Diwali celebration, Hindu festival, Jagannath temple, Puri temple, Puri Jagannath temple, Puri]

पुरी। पाकिस्तान से 126 तीर्थ यात्रियों का समूह पुरी पहुंचा। ये सब भारत में जगन्नाथ महाप्रभु के दर्शन के लिए पुरी आए हैं। वजीर-ए-आजम इमरान खान ने उन्हें शुभकामनाएं दी। पाकिस्तान में सियालकोट में भी जगन्नाथ मंदिर हैं जहां पर भक्तों की आवाजाही जारी रहती है। ये सभी यात्री शुक्रवार को पहुंचे थे। ये लोग जगन्नाथ मंदिर के साथ ही अन्य मंदिरों को भी जाएंगे।

नवरात्र में हिंगलाज देवी तो शिवरात्रि में कटासराज मंदिर के दर्शन को पाकिस्तान में कई भारतीय जाते हैं। जगन्नाथ भगवान के एक पाकिस्तानी भक्त ने कहा कि वो दर्शन के लिए उत्साहित है। कई महीनों से प्लानिंग की जा रही थी। वहां के भक्तों का कहना है कि पाकिस्तान स्थित जगन्नाथ मंदिर के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान ने सुरक्षा व्यवस्था भी की है।

पाकिस्तान के पंजाब सूबे के सियालकोट में भी जगन्नाथ मंदिर सबसे पुराने मंदिरों में से एक है। दूर दराज क्षेत्रों से लोग सियालकोट जगन्नाथ मंदिर के दर्शन को आते हैं। हिंदुओं के साथ-साथ मुस्लिम श्रद्धालु भी आते हैं। बताते हैं कि पाकिस्तान में मंदिरों की संख्या घटी है। सियालकोट के जगन्नाथ मंदिर के मेंटीनेंस के लिए पंजाब (पाकिस्तान) के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही जगन्नाथ मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए दो लाख स्वीकृत किया था।