पांडा और तथागत ने बढ़ायी बीजेडी की मुश्किलें

0
50

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेडी से बीजेपी मे शामिल हुए पूर्व सांसद बैजयंत जय पांडा को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद पर नामित कर दिया। साथ ही उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता भी बना दिया है।

लोकसभा चुनाव 2019 लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा वैसे-वैसे सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी पकड़ मजबूत करने में जुट गई है । भाजपा और कांग्रेस अपने-अपने गठबंधन को मजबूत बनाने के लिए क्षेत्रीय नेताओं का पार्टी मे सामिल करने में लग गए है। पांडा का कद बढ़ाना और ढेंकानाल सांसद तथागत सत्पथी का सन्यास लेना बीजेडी के बेचैनी का सबब है।

पांडा के बीजेपी में शामिल हुए अभी एक हफ्ता भी नहीं बीता कि बीजेपी ने उन्हें हाथों ले लिया। वह केंद्रपाडा़ सीट से लोकसभा सदस्य थे। उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप बीजेडी से बाहर कर दिया गया था। पांडा ने लोकसभा से इस्तीफा देदिया था। वह 2009 और 2014 का लोकसभा चुनाव केंद्रपाड़ा से जीते थे। उन्हें अबकी बीजेपी यहीं से प्रत्याशी घोषित कर सकती है। 2009 से पहले बैजयंत दो बार राज्यसभा के सदस्य भी रह चुके हैं।

पांडा का कहना है कि बीजेडी बीजू पटनायक की विचारधारा को भूल चुकी है। अब यह गुंडों और चिटफंड में लिप्त भ्रष्टाचारियों की पार्टी बन चुकी है। बीजेपी नेतृत्व द्वारा पांडा तरजीह देना बीजेडी के लोग पचा नहीं पा रहे हैं। इन सबके बीच हर किसी की नजर भारत के पूर्वी राज्य ओडिशा पर है। बीजेडी के पूर्व नेता जय पांडा के बारे में तमाम अटकलें थी कि वो बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। सोमवार को वो औपचारिक तौर पर बीजेपी का हिस्सा बन गए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here