दुर्गा पूजा और दशहरा का मजा किरकिरा कर देगी बारिश

0
144

भुवनेश्वर। दुर्गा पूजा और दशहरा त्योहार का मजा बारिश किरकिरा कर सकती है। इसी 11 और 12 अक्टूबर को राज्य में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गयी है। ऐसा कम दबाव के चलते बताया जा रहा है। बारिश के चलते त्योहार का मजा किरकिरा हो सकता है। बारिश पूजा के दौरान भी होने की आशंका जतायी जा रही है। 

ओडिशा पूजा और दशहरा का त्योहार बहुत धूमधाम से मनाया जाता है। अंडमान समुद्री क्षेत्र का उत्तरी और दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी कम दबाव (लो-प्रेशर) क्षेत्र बन रहा है जिसके चलते ओडिशा के कोस्टल इलाके भारी बारिश के चपेट में आ सकते हैं। यह जानकारी भुवनेश्वर स्थित मौसम विभाग ने दी है। मौसम विभाग ने तटवर्ती जिलों में भारी बारिश की जानकारी देते हुए चेताया है। मछुआरों से कहा गया है कि 8 से लेकर 10 दिसंबर तक मछली मारने के लिए समुद्र में न जाए और जो मछुआरे समुद्र में हैं उन्हें बाहर आने को कहा गया है।

मौसम विभाग ने जारी सूचना मे कहा है कि बंगाल की खाड़ी में हवा के कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण राज्य में भारी बारिश की संभावना है। बिन मौसम बरसात त्योहार में खलल डाल सकती है। हालांकि उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में मॉनसून का दबाव कम होने से बारिश में काफी कमी आई है। लेकिन देश के अन्य हिस्सों में बरसात हो रही है। मौसम की चेतावनी के चलते राज्य सरकार ने भी जिलों को अलर्ट कर दिया है। हवा का कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण दो दिन तक कहरकाट बारिश हो सकती है।