तीन साल में 9वीं बार ओडिशा आएंगे भाजपा के शाह

0
26

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह 24 सितंबर को ओडिशा आएंगे। शाह पुरी में भाजपा महिला मोर्चा के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। ओडिशा में यह उनका 9वां दौरा होगा।

शाह पुरी में सम्मेलन के बाद पार्टी पदाधिकारियों से भी बातचीत करेंगे।समझा जाताहै कि प्रत्याशी चयन की तैयारी पर व्यापक चर्चा होगी। उनका अचानक ओडिशा दौरा को लेकर राजनीतिक अटकलों का बाजार गरम हो गया है। इसके अलावा राज्य मे बूथ स्तर की तैयारियों का जायजा लेंगे। शाह ओडिशा मिशन 120+ को सफल होते देखना चाहते हैं।

राज्य के 36 हजार बूथों पर समितियां बनाने के काम की भी समीक्षा भी वह करेंगे। महिला मोर्चा अध्यक्ष प्रभाती परीडा ने शाह के दौरे की पुष्टि करते हुए बताया कि वह पुरी में सम्मेलन को संबोधित करने के बाद भुवनेश्वर पार्टी आफिस में प्रमुख पदाधिकारियों से मिलेंगे।

पार्टी के सूत्र बताते हैं कि वह संभावित प्रत्याशियों के पैनल पर भी बातचीत करेंगे। ओडिशा की 147 विधानसभा तथा 21 लोकसभा सीटों पर उनकी पैनी नजर है। ओडिशा में लोकसभा की 21 सीटों में से एक सुंदरगढ़ भाजपा के पास है जहां से केंद्रीय मंत्री जुएल ओरम ने मामूली अंतर से बीजू जनता दल के दिलीप तिर्की को पराजित किया था। राज्य की विधान सभा की कुल 147 सीटों में से भाजपा 10 ही जीत पायी थी। बीजद के साथ गठबंधन टूटने के बाद ओडिशा में भाजपा कमजोर होती गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here