ट्रैफिक नियमों को लेकर ओडिशा में किन्नरों की गांधीगीरी

0
24

भुवनेश्वर 13 सितंबर। नये मोटर व्लीकल कानून के पालन को लेकर ओडिश में मचा होहल्ला के बाद भले ही मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने तीन महीने की ढील दी हो पर ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के लिए सरकार बराबर सहयोग ले रही है। इसी कड़ी में भुवनेश्वर में ओडिशा ट्रांसजेंडर एसोसिएशन, टीजी सुरक्षा ट्रस्ट से जुड़े किन्नरों ने वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए नया अभियान चलाया। शहर के अति व्यस्त चौराहे एजी चौक पर रेड सिगनल होते ही हाथों में ट्रैफिक नियम और जागरूकता के सूत्र लिखी तख्तियां लेकर वाहन चालकों को समझाने लगते थे। किन्नरों के इस अभियान में पुलिस विभाग का पूरा सहयोग रहा। किन्नरों ने लोगों से हाथ जोड़कर ट्रैफिक नियम पालन करने की अपील की। 

टीजी सुरक्षा ट्रस्ट की स्वीटी साहू और मेनका परीड़ा के नेतृत्व में किन्नरों ने पूर्वान्ह 11 बजे से यह अभियान शुरू किया। स्वीटी साहू का कहना है कि ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता का यह अभियान राज्य के सभी जिलों में चलाया जाएगा। खासकर ब्रह्मपुर, कटक, राउरकेला, संबलपुर, पुरी, बारीपाडा, बालासोर, भवानीपटना शहरों में यह अनवरत जारी रहेगा।

 

उनका कहना है कि सप्ताह में एक दिन किन्नर समुदाय हाथों स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर चौराहों पर सक्रिय होंगे। उनका कहना है कि जिला पुलिस और ट्रैफिक पुलिस का पूरा सहयोग मिल रहा है। किन्नरों ने हाथों में वाहन की गति चलाए,धीमी रखें और सुरक्षित पहुंचे, हेलमेट पहनकर वाहन चलाए जीवन की सुरक्षा सुनिश्चित करें, सुरक्षित वाहन चलाने जीवन की सुरक्षा करें, अलर्ट टुडे, एलाइव टुमारो, शराब पीकर वाहन न चलाएं, हेलमेट लगाओ जान बचाओ, रोड सेफ्टी, बेल्टअप फॉर लाइफ, वाहन के कागजात दुरुस्त रखो, जुरमाना से मुक्ति पाओ, ड्राइविंग के समय मोबाइल फोन पर बात न करो, सब मिलकर शपथ लें को मोटर व्हीकल कानून का सम्मान करें, तीन सवारी बैठाकर न चलाओ आदि स्लोगन लिखी तख्तियां लिए हुए थे।