किन्नर बस्ती में वाटर एटीएम, सफाई के बाद अब साफ पानी

0
165

भुवनेश्वर। देश के स्मार्ट सिटी नंबर वन भुवनेश्वर के वाणी विहार स्थित किन्नर बस्ती ने स्वच्छता की ओर एक और कदम बढ़ाया है। पीने को साफ पानी के लिए सामाजिक संगठन के सहयोग से वाटर एटीएम लगाया गया है। किन्नर समाज के लोगों ने मशीन का लोकार्पण किया। इस बस्ती में साफ सफाई और अन्य नागरिक सुविधाओं को लेकर किन्नर समाज में जागरूकता है।

 

अब एटीएम कार्ड से बहुत कम पैसा खर्च करके किन्नरों को साफ पानी उपलब्ध रहेगा। बताया जाता है कि एक दिन में दस लीटर पानी मिल सकेगा। यह वाटर एटीएम मशीन सी-फार (सेंटर फॉर एडवोकेसी एंड रिसर्च) और पारीमल संगठन के सौजन्य से एटीएम वाटर मशीन लगायी गयी है। सी-फार संगठन में किन्नर क्षेत्र में काम करने वाली सामाजिक कार्यकर्ता मेघना साहू ने बताया कि स्वच्छता के प्रति जागरूकता के साथ ही किन्नरों के स्वास्थ के लिए यह सराहनीय कदम है। बस्ती मे साफ पानी की बड़ी समस्या थी जो हल हो गयी।

माधुरी  मां ने कहा कि वाटर एटीएम लगने से बस्ती के किन्नर खुश है। धीरे-धीरे सबके सहयोग से बाकी समस्याएं भी हल हो जाएंगी। इस अवसर पर किन्नर बस्ती की माधुरी मां, मीरा परीडा, मेघना साहू, जयश्री, नंदिनी आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहीं।