ओडिशा में बीजेपी का चेहरा धर्मेंद्र, चुनाव लड़ने पर अटकलें

0
149

भुवनेश्वर (चुनाव डेस्क) । ओडिशा में बीजेपी का फेस कहे जाने वाले केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। सूत्र बताते हैं कि उन्हें लोकसभा या फिर विधानसभा की किसी सीट से लड़ाया जा सकता है। पार्टी की ओडिशा इकाई और जिला संगठनों पर उनकी पकड़ काफी मजबूत बतायी जाती है। संगठन का ढांचा तैयार करने में नेतृत्व उनकी सहमति लेता है। बीजेपी अपनी सीटें बढ़ाने के लिए किसी भी तरह की ढिलायी बरतने के मूड में नही हैं।

धर्मेंद्र प्रधान फिलहाल मध्यप्रदेश से राज्यसभा सदस्य हैं। पहले पार्टी ने उन्हें बिहार से राज्य सभा भेजा था। मोदी के नेतृत्व में सरकार गठित होने के बाद प्रधान अपना ज्यादा समय ओडिशा में ही बिताते हैं। केंद्र की सारी योजनाएं उन्हीं के माध्यम से क्रियान्वन के लिए स्वीकृत की जाती है। हालांकि यहां पर उनसे सीनियर मंत्री जुएल ओरम भी हैं, उनका कहना है कि ओडिशा में पार्टी का चेहरा धर्मेंद्र प्रधान ही हैं। वह एक कदम और आगे जाकर कहते हैं कि ओडिशा में बीजेपी की सरकार बनीं तो धर्मेंद्र प्रधान ही सीएम होंगे।

फरवरी 2017 में हुए जिला पंचायत के चुनाव में बीजेपी की जबर्दस्त छलांग का सेहरा टीम लीडर के रूप में उन्हीं के सिर पर बांधा गया। उसी प्रभाव में अप्रैल 15 अप्रैल से दो दिवसीय बीजेपी नेशनल एक्जीक्युटिव की बैठक में प्रधान की पहल पर बुलायी गयी थी। अंदर खाने के सूत्र बताते हैं कि प्रधान को चुनाव में मैदान में उतारने की संभावनाएं प्रबल हैं।

बीजेपी के उच्चपदस्थ सूत्र बताते हैं कि यह तो तय है कि ओडिशा में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को ही आगे करके पार्टी ओडिशा में लड़ेगी। यह भी पता चला है कि प्रधान को विधानसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है। हालांकि इस पर धर्मेंद मीडिया से कह चुके हैं कि यह पार्टी का फैसला होगा कि उनसे क्या काम लेना है। जैसा आदेश होगा वही करूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here