ऑस्ट्रेलिया 11-0 से जीता

0
40

भुवनेश्वर 7 दिसम्बर। पुरुष हॉकी विश्वकप 2018 में ऑस्ट्रेलिया व चीन के बीच हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 11-0 से चीन को हरा दिया। यह पूल बी का मैच का था।हालांकि इस हार के बावजूद चीन के पास क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश के लिए एक मौका और बचा है. इसी पूल के दूसरे मुकाबले में इंग्‍लैंड और आयरलैंड में से कोई भी टीम अगर दूसरी टीम को हरा देगी, तो उस विजेता टीम के साथ चीन को भी क्रॉसओवर खेलने का मौका मिल जाएगा. वहीं अगर इंग्‍लैंड और आयरलैंड के बीच मुकबला ड्रॉ हो जाता है तो ऐसी स्थिति को वो गोल के अंतर पर वो दोनों टीमें क्रॉसओवर खेलेगी, जबकि चीन का सफर थम जाएगा.

ऑस्‍ट्रेलिया और चीन के बीच खेले गए मुकाबले में गोल करने का सिलसिला पहले क्‍वार्टर के 10 मिनट से ही शुरू हो गया और इसके बाद दना दन गोल होने शुरू हो गए. ऑस्‍ट्रेलिया के ब्‍लैक गोवर्स ने हैट्रिक लगाई. उन्‍होंने 10वें, 19वें और 34वें मिनट पर गोल दागा. वहीं टिम ब्रैंड ने दो गोल किए. ब्रैंड ने 33वें और 55वें मिनट में गोल किया. ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से एरान जालेस्‍की, टॉम क्रेग, जेज हेवर्ड, जैक वैटन, टिम ब्रैंड, डेसन और फ्लिन ओगल्‍वी ने एक एक गोल किया.

मौजूदा विजेता और विश्‍व की नंबर एक टीम ऑस्‍ट्रेलिया ने हॉकी विश्‍व कप में पूल बी के मुकाबले में चीन को बुरी तरह से हरा दिया. क्‍वार्टर फाइनल में पहले ही स्‍थान बना चुकी ऑस्‍ट्रेलिया ने चीन को 11-0 से हार का चेहरा दिखाया. इस टूर्नामेंट में यह किसी टीम की सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले नेदरलैंड्स ने मलेशिया को 7-0 से हराकर टूर्नामेंट की बड़ी जीत हासिल की थी.

हॉकी विश्‍व कप के पूल बी में इंग्‍लैंड ने आयरलैंड को मात देकर क्‍वार्टरफाइनल में प्रवेश के लिए एक मौका और हासिल कर लिया है. इंग्‍लैंड ने आयरलैंड को रोमांचक मुकाबले में 4-2 से हराया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here