आदिवासी इंजीनियर को उठकबैठक करवाने वाला बीजेडी विधायक गिरफ्तार

0
73

बलंगीर आदिवासी समुदायक के एक इंजीनियर को निर्माण घटिया कराने के आरोप में कान पकड़कर उठकबैठक लगवाने वाला बीजेडी विधायक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उससे अज्ञात स्थान पर ले जाकर पूछताछ कर रही है। इस बीच उसकी बेल एप्लीकेशन एडीजे की कोर्ट से रिजेक्ट कर दी गयी।

पटनागढ़ से बीजू जनता दल सरोज मेहर का कहना है कि इंजीनियर ने उनके घटिया निर्माण कराया है। सरोज की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बलंगीर के आदिवासी संगठनों ने 25 जून को विधानसभा पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया था। सत्तादल के विधायक सरोज मेहर की गिरफ्तारी की सूचना विधानसभा अध्यक्ष को जानकारी दे दी गयी।

बलंगीर की पुलिस ने सोमवार को विधायक सरोज मेहर को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस विधायक को  अज्ञात स्थल पर पूछताछ के लिए ले गयी है। विधायक के वकील ने जमानत की अर्जी दी थी जिसे एडीजे बलंगीर ने खारिज कर दिया। विधायक सरोज मेहर के खिलाफ पटनागढ़ पुलिस ने इस घटना को लेकर आईपीसी की धारा 341, 363, 323, 353, 355 एफआईआर दर्ज की है। इसके अलावा एससी-एसटी (उत्पीड़न रोकथाम) अधिनियम की धारा 3 के तहत भी रिपोर्ट दर्ज है। सबूत के तौर पर वीडियो क्लिप भी है जिसमें सरोज मेहर निर्माण विभाग के उस इंजीनियर साबर को बेलपादा ब्लाक में जबरन उठकबैठक लगवाते देखे जा रहे हैं। उसका यह भी कहना है कि विभाग के एक एक्जीक्यूटिव इंजीनियर ने सार्वजनिक तौर पर उन्हे तमाचा भी मारा था।